adplus-dvertising

Gifts for Pregnant Women – गर्भवती महिलाओं के लिए 20 विशेष उपहार

गर्भावस्था एक होने वाली माँ के साथ-साथ उसकी पुरे परिवार के लिए एक रोमांचक समय होता है! यदि आपके जीवन में या परिवार में एक ऐसी माँ है, जो गर्भवती है, तो आप गोद भराई के रस्म पर एक प्यारा तोहफा देकर खुश कर सकते है। लेकिन, कभी-कभी, गर्भवती महिलाओं के लिए सही उपहारों के बारे में सोचना मुश्किल हो सकता है।

चाहे आप एक अनोखे गोद भराई के लिए शिरकत कर रहे हों या सिर्फ एक विशेष चीज़ के साथ अपने परिवार में एक होने वाली माँ को आश्चर्यचकित करना चाहते हों,  तो निश्चित ही  तोहफों की यह सूची आपके लिए है! हमारे पास Gifts for Pregnant Women -20 दिलचस्प और उपयोगी उपहार विचार हैं। 

Gifts for Pregnant Women
Gifts for Pregnant Women

Table of Contents

Gifts for Pregnant Women  गर्भवती महिलाओं के लिए 20 विशेष उपहार

1) गर्भावस्था तकिया – Gifts for Pregnant Women

गर्भवती होना हमेशा आसान या आरामदायक नहीं होता है! एक गर्भावस्था तकिया के साथ आराम का उपहार दें ताकि वह पूरी रात अच्छी तरह सो सके।

 

Gifts for Pregnant Women
Gifts for Pregnant Women
CHECK AMAZON 

 

2) योग बॉल – Gifts for Pregnant Women

योग बॉल पर गर्भवती महिला एक बड़े पेट के साथ स्ट्रेचिंग या व्यायाम करने के लिए एक बड़ी योग बॉल काफी काम आ सकती है । लेकिन क्या आप जानते हैं कि योग बॉल्स बर्थिंग बॉल्स की तरह भी दोगुनी हो सकती हैं। यह सच है!

एक योग बॉल उपहार में देकर, आप एक उपहार दे रहे हैं जो गर्भावस्था, जन्म के दौरान और प्रसवोत्तर कसरत के लिए भी उपयोगी होगा !

Gifts for Pregnant Women
Gifts for Pregnant Women
CHECK AMAZON

 

3) अस्पताल-बैग उपहार – Gifts for Pregnant Women

कुछ देने की बात करते हुए जो एक माँ प्रसव के दिन उपयोग कर सकती है, क्यों न उसे कुछ उपहार दिए जाएँ जो वह अपने अस्पताल के बैग में रख सकें ?

यात्रा के आकार के टॉयलेटरीज़, ग्रिप सॉक्स या फ्लिप फ्लॉप और विशेष स्नैक्स जैसी चीजें काम करेंगी।

और आप हमारे सर्टिफाइड ऑर्गेनिक कॉटन वाइप्स विद वॉटर को भी शामिल कर सकते हैं ताकि वह धीरे से मेकअप हटा सके और अपनी त्वचा को कोमल, तरोताज़ा और नमीयुक्त छोड़ सके।

4) नवजात आगमन उपहार सेट – Gifts for Pregnant Women

एक होने वाली माँ को अपनी नन्ही सी बच्ची के लिए कुछ देने में कोई बुराई नहीं है! जब आप मुस्टेला का न्यूबॉर्न अराइवल गिफ्ट सेट देते हैं , तो वह दुनिया में अपने नए बच्चे का स्वागत करने के लिए और भी उत्साहित हो जाएगी।

गर्भवती महिलाओं के लिए संपूर्ण उपहारों की टोकरी

इस सेट में 5 आवश्यक स्किनकेयर उत्पाद शामिल हैं जो हाइपोएलर्जेनिक, पैराबेन-मुक्त हैं , और विशेष रूप से नवजात शिशु की नाजुक त्वचा के लिए डिज़ाइन किए गए हैं:

नवजात शिशुओं के लिए फोम शैम्पू

कोमल सफाई जेल

बिना कुल्ला सफाई का पानी

हाइड्रा बेबे बॉडी लोशन

डायपर रैश क्रीम 123

Gifts for Pregnant Women
Gifts for Pregnant Women
CHECK AMAZON 

 

5) सोनोग्राम कला – Gifts for Pregnant Women

बच्चे के सोनोग्राम को कीप कला में बदलें! एक साधारण फ्रेम में प्रिंट से लेकर सोनोग्राम पर आधारित कलाकृति के एक जटिल टुकड़े तक, उसके बच्चे की पहली तस्वीर के साथ कुछ भी हिट होना निश्चित है।

6) सोनोग्राम क्रिसमस आभूषण – Gifts for Pregnant Women

सोनोग्राम को एक विशेष उपहार में बदलने का एक और तरीका यह है कि इसे क्रिसमस के आभूषण में बनाया जाए! आप बहुत सारे ऑनलाइन स्टोर पा सकते हैं जो ऐसा करते हैं।                              

7) गर्भावस्था जर्नल – Gifts for Pregnant Women

प्रेग्नेंसी जर्नल में लिख रही गर्भवती महिला

अगर उसे जर्नलिंग या विशेष यादें लिखना पसंद है, तो गर्भावस्था पत्रिका सही उपहार है!

गर्भावस्था-विशिष्ट संकेतों और प्रश्नों के साथ, यह होने वाली माँ को अपनी गर्भावस्था के महत्वपूर्ण क्षणों और भावनाओं को प्रतिबिंबित करने, लिखने और याद रखने में मदद करेगा।

8) मैटरनिटी स्किनकेयर सेट – Gifts for Pregnant Women

मैटरनिटी स्किनकेयर गर्भवती महिलाओं के लिए उपहार के रूप में सेट करें

मुस्टेला के मैटरनिटी स्किनकेयर सेट के साथ विशेष होने वाली माँ को लाड़ प्यार और देखभाल करने में मदद करें !

यह सेट दो पावरहाउस उत्पादों की पेशकश करता है जो गर्भवती माताओं की बदलती त्वचा के लिए सुरक्षित रूप से समर्थन और देखभाल करते हैं: स्ट्रेच मार्क्स क्रीम फ्रेग्रेन्स फ्री और नर्सिंग कम्फर्ट बाम ।

दोनों सुगंध-मुक्त हैं , स्वाभाविक रूप से व्युत्पन्न सामग्री से बने हैं, त्वचा विशेषज्ञ-परीक्षण किए गए हैं, और माँ और बच्चे के लिए सुरक्षित हैं।

Gifts for Pregnant Women
Gifts for Pregnant Women
CHECK AMAZON 

 

9) स्पा गिफ्ट कार्ड – Gifts for Pregnant Women

कौन सी गर्भवती महिला को गर्भावस्था की मालिश या पैर की उंगलियों तक पहुंचने में मुश्किल के लिए पेडीक्योर पसंद नहीं है? होने वाली माँ को लाड़-प्यार करने का एक और तरीका है, बस उसे एक स्पा में एक उपहार कार्ड देना।

वास्तव में अपने उपहार के खेल को बढ़ाने के लिए, उसके बड़े बच्चों के लिए चाइल्डकैअर का भी आयोजन करें और लड़कियों की डेट के लिए एक साथ स्पा में जाएं!

10) ग्रीष्मकालीन अनिवार्य – Gifts for Pregnant Women

समुद्र तट पर धूप सेंकती गर्भवती महिला

यदि वह गर्मियों के कुत्ते के दिनों में गर्भवती होगी, तो समुद्र तट की यात्राएं और पूल के दिनों को धूप सेंकने की ज़रूरतों के उपहार सेट के साथ गर्भावस्था के अनुकूल बनाएं ।

पूलसाइड हाइड्रेशन के लिए एक प्यारा प्लास्टिक कप, उसके दर्द वाले पैरों के लिए एक आरामदायक समुद्र तट कुर्सी , उसके पेट के लिए एक छेद के साथ एक बेड़ा, और उसकी त्वचा की रक्षा के लिए सुरक्षित एसपीएफ़ 50 मिनरल सनस्क्रीन लोशन शामिल करने पर विचार करें।

11) गर्भावस्था-लालसा उपहार टोकरी – Gifts for Pregnant Women

यदि आप उपहार इकट्ठा करने और उपहार टोकरियाँ बनाने में रुचि रखते हैं, तो उसे उसके पसंदीदा स्नैक्स से भरी एक टोकरी दें। यदि आप उसे कुछ ऐसे खाद्य पदार्थ प्रदान कर सकते हैं जो वह तरस रहा है, तो और भी बेहतर!

स्नैक्स को एक प्यारे बैग, बॉक्स या टोकरी में डालकर उपहार को एक पायदान ऊपर ले जाएं, जिसे वह पुन: उपयोग कर सकती है।

12) बेबी बाथटाइम उपहार – Gifts for Pregnant Women

स्नान-थीम वाले उपहार के साथ अपने नन्हे-मुन्नों के साथ नहाने के लिए तैयार होने वाली माँ की मदद करें ।

एक बेबी बाथटब, हुड वाला तौलिया, स्नान खिलौने, और नवजात के अनुकूल स्नान उत्पादों जैसे मुस्टेला के बाथटाइम एसेंशियल सेट को शामिल करें , जिसमें एक क्लींजिंग जेल , बबल बाथ , माइक्रेलर वॉटर और बेबी लोशन शामिल हैं।

प्रत्येक उत्पाद एवोकैडो पर्सियोज के साथ तैयार किया जाता है, एक पेटेंट, प्राकृतिक घटक विशेष रूप से उसके छोटे से नाजुक त्वचा की रक्षा और हाइड्रेट करने में मदद के लिए तैयार किया जाता है।

नहाने का एक और बढ़िया विकल्प है हमारा ऑर्गेनिक बाथ एंड बॉडी गिफ्ट सेट जिसमें ऑलिव ऑयल और एलो के साथ ऑर्गेनिक क्लींजिंग जेल और ऑलिव ऑयल और एलो के साथ ऑर्गेनिक हाइड्रेटिंग क्रीम है। यह सेट आपको पर्यावरण के अनुकूल पैकेज में दोनों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ – मुलायम, साफ त्वचा – देता है।

13) आरामदेह स्नान सेट – Gifts for Pregnant Women

नहाने के समय की बात करें, तो होने वाली माँ को भी स्नान उपहार दें ताकि वह अपनी दर्द भरी मांसपेशियों को शांत कर सके! बाथ सॉल्ट, बबल बाथ, बाथ बॉम्ब और कैंडल ये सभी बेहतरीन आइडिया हैं।

14) फोटो सहायक उपकरण – Gifts for Pregnant Women

गर्भावस्था का एक अनिवार्य हिस्सा साप्ताहिक बम्प फोटो लेना है। आप लेटर बोर्ड की तरह फोटो एक्सेसरीज देकर मस्ती में योगदान दे सकते हैं, ताकि वह आसानी से दिखा सके कि वह कितने सप्ताह साथ है।

15) गर्भावस्था रसोई की किताब – Gifts for Pregnant Women

परिवार एक साथ खाना बना रहा है

स्वस्थ आहार खाना गर्भावस्था का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। गर्भवती महिला के लिए जो रसोई में टिंकर करना पसंद करती है, गर्भावस्था की रसोई की किताब के साथ उसकी खाना पकाने की रचनात्मकता को प्रज्वलित करें!

16) मॉकटेल रेसिपी बुक – Gifts for Pregnant Women

गर्भवती होने पर होने वाली माँ शराब नहीं पी सकती , लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह मज़ेदार मॉकटेल का आनंद नहीं ले सकती! कुछ आवश्यक सामग्री और एक सुंदर मार्टिनी ग्लास के साथ एक मॉकटेल रेसिपी बुक उपहार में दें।

17) पुस्तकें – Gifts for Pregnant Women

चूंकि हम किताबों के बारे में बात कर रहे हैं, इसलिए जब किताबों की बात आती है तो संभावनाएं अनंत होती हैं कि एक उम्मीद करने वाली मां सराहना करेगी!

बेबी बुक्स, किड्स बुक्स, लाइट रीड्स, प्रेग्नेंसी बुक्स, पेरेंटिंग बुक्स… लिस्ट आगे बढ़ सकती है, लेकिन आपको इसका अंदाजा है!

18) जूते या चप्पल – Gifts for Pregnant Women

आरामदायक फुटवियर जो सूजे हुए पैरों को फिट करते हैं, जरूरी है! बीरकेनस्टॉक सैंडल या स्लिप-ऑन वॉकिंग शूज़ की एक जोड़ी गर्भवती महिलाओं के लिए अच्छे, व्यावहारिक उपहार हैं।

या, आरामदायक चप्पल या घर के जूते की एक जोड़ी के साथ उसे घर पर आरामदेह रखें।

19) स्ट्रेच मार्क्स सीरम – Gifts for Pregnant Women

स्ट्रेच मार्क्स सीरम का उपयोग करने वाली महिला जो गर्भवती महिलाओं के लिए उत्तम उपहार है

बढ़ते पेट और बदलते स्तनों के साथ , खिंचाव के निशान अक्सर उभर आते हैं। ऐसा कहने के बाद, गर्भवती महिलाओं के लिए एक और विचारशील उपहार मुस्टेला का स्ट्रेच मार्क्स सीरम है ।

यह केंद्रित हाइड्रेटिंग सीरम मॉइस्चराइज़ करता है ताकि हाल ही में बने खिंचाव के निशान की उपस्थिति को कम करने में मदद मिल सके, जबकि त्वचा को एक मोटा दिखने और महसूस किया जा सके।

हमारे सीरम का सुगंध-मुक्त फॉर्मूला प्राकृतिक मूल के 96% अवयवों से बना है, जैसे एवोकैडो तेल , जो आवश्यक फैटी एसिड में समृद्ध है और त्वचा की बाधा को बहाल करने में मदद करने के लिए पौष्टिक गुणों का दावा करता है, और पौधे आधारित ग्लिसरीन को मॉइस्चराइज और उसकी त्वचा की रक्षा करने के लिए .

Gifts for Pregnant Women
Gifts for Pregnant Women
CHECK AMAZON 

 

अन्य पौष्टिक तत्वों में माराकुजा ऑयल और हाइलूरोनिक एसिड शामिल हैं। Maracuja Oil पैशन फ्रूट से निकाला गया एक पेटेंट घटक है, जो त्वचा पर इसकी मरम्मत और सुखदायक प्रभावों के लिए जाना जाता है, और Hyaluronic एसिड त्वचा को मॉइस्चराइज रखने में मदद करता है।

20) आभूषण – Gifts for Pregnant Women

एक छोटी सी सुंदर चीज कभी दर्द नहीं देती! आप गहने की एक विस्तृत विविधता पा सकते हैं जो उसके “माँ” के नए शीर्षक का दावा करती है या उसके बच्चे का नाम शामिल करती है।

उसे प्यार से नहलाएं

गर्भवती महिला को अपने गर्भवती दोस्त को बेहतरीन उपहार देती महिला

उपहार देना एक होने वाली माँ के लिए अपना समर्थन व्यक्त करने और उसे प्यार से नहलाने का एक तरीका है! अपने जीवन में गर्भवती महिला के लिए सही उपहार चुनने के लिए हमारे विचारों की सूची का उपयोग करें।

चाहे आप मैटरनिटी स्किनकेयर सेट चुनें , गर्भावस्था की रसोई की किताब, आरामदायक पजामा, या नवजात शिशु के लिए कुछ, जैसे कि नवजात आगमन उपहार सेट , एक हार्दिक उपहार निश्चित रूप से उसके बच्चे के आगमन के बारे में विशेष, प्रिय और और भी अधिक उत्साहित महसूस कराता है। 

Gifts for Pregnant Women
Gifts for Pregnant Women

Leave a Comment